Friday, July 23, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनी लड़ाकों ने इज़राइली ड्रोन…. गाजा में गिरने के बाद किया जब्त

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनी प्रतिरोध बलों ने गाजा पट्टी में एक और इजरायल के ड्रोन को मार गिराया है। यह तीसरा मानव रहित हवाई वाहन है जो पिछले कुछ दिनों में इज़राइली शासन ने खोया है।

फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि अबू अली मुस्तफा ब्रिगेड, पॉपुलर फ्रंट फ़ॉर द फ़ॉर लिबरेशन ऑफ़ फ़लस्तीनी (PFLP) के सशस्त्र विंग ने शनिवार शाम को खान यूनिस शहर के पास घिरे इलाके के पूर्व में डिवाइस को गिरा दिया और कब्जे में ले लिया। हालांकि इजरायली सेना ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की है।

फिलिस्तीनी हमास के प्रतिरोध आंदोलन ने सोमवार रात को दक्षिणी गाजा पट्टी में राफाह के पूर्व में एक इजरायली ड्रोन को मार गिराया, इससे पहले सोमवार को, लेबनान के प्रतिरोध आंदोलन हिजबुल्ला ने कहा कि उसके हवाई रक्षा बलों ने दक्षिणी शहर राम्या के बाहर एक इजरायली सैन्य ड्रोन को मार गिराया था।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसियों ने पिछले शनिवार को कहा कि इज़राइली हवाई हमले ने कथित तौर पर हमास द्वारा एन्क्लेव के अंदर स्थित केन्द्रो को निशाना बनाया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि लगभग एक घंटे तक चले हमलों से कोई हताहत नहीं हुआ।

गाज़ा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इज़राइली सैनिकों ने रैलियों की शुरुआत से अब तक कम से कम 307 फिलिस्तीनियों को मार डाला है और 18,000 से अधिक लोगों को घायल कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles