ज़ायोनी शासन ने घोषणा की है कि अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की धरती पर बस्तियों के निर्माण की निंदा में सुरक्षा परिषद में पास होने वाले प्रस्ताव के विरोध में वह साठ लाख डाॅलर की संयुक्त राष्ट्र संघ की सहायता बंद कर देगा।

फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ायोनी शासन ने शुक्रवार को घोषणा की कि इस्राईल की ओर से 2017 में संयुक्त राष्ट्र संघ की 60 लाख डाॅलर की सहायता को बंद करने का फ़ैसला किया गया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बिनयामीन नेतेनयाहू ने अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की धरती पर ज़ायोनी बस्तियों के निर्माण को रोकने के बारे में पास होने वाले सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के बाद कहा था कि इस कार्यवाही के बदले में संयुक्त राष्ट्र संघ की सहायता रोक दी जाएगी।

संयुक्त राष्ट्र संघ में इस्राईल के प्रतिनिधि ने कहा कि इस्राईल की ओर से उन संस्थाओं की सहायता बंद कर दी जाएगी जो इस्राईल विरोधी हैं। डैनी डानून ने संयुक्त राष्ट्र संघ में यह बयान किया कि यह बुद्धिमत्ता नहीं है कि हम उन संस्थाओं की सहायता करें जो संयुक्त राष्ट्र संघ में हमारे विरुद्ध काम करती हैं।

ज़ायोनी प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि वह ट्रपं सरकार के साथ संयुक्त राष्ट्र संघ में इस्राईल विरोधी कार्यवाहियों को समाप्त करने के लिए सहयोग करेंगे।

Loading...