israel minister support saudi

इजरायल के मंत्री ने सोमवार को सऊदी अरब के मुफ़्ती द्वारा टिप्पणी का स्वागत किया कि फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूह हमास एक आतंकवादी संगठन है.

“इजरायल के संचार मंत्री अयुब्ब कारा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि “सऊदी अरब के ग्रैंड मुफ्ती अब्दुल अज़ीज़ अल शेख, और साथ ही उलेमा (इस्लामिक विद्वानों) के प्रमुख को उनके फतवे के लिए यहूदियों के खिलाफ लड़ाई को निषिद्ध करने और उन्हें मारने के लिए मना करने के लिए बधाई देता है“.

“मंत्री ने मुफ्ती की टिप्पणी का भी स्वागत किया, जिसमें उन्होंने हमास को एक आतंकवादी संगठन मानते हुए कहा कि “मैं इजरायल के दौरे के लिए मुफ्ती को आमंत्रित करता हूं, उनका स्वागत उच्च स्तर के सम्मान से किया जाएगा.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इससे पहले, मुफ्ती ने एक टेलीविजन कार्यक्रम पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस्राएल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इस्राएल के खिलाफ लड़ना अनुचित है गुस्सा ज़ाहिर करते वक़्त एक सवाल के जवाब में हमास को” आतंकवादी संगठन” कहा था. जब इस्राएल अल-अक्सा मस्जिद , जहाँ घातक गोलीबारी के बाद से मुसलमानों और यहूदियों द्वारा इबादत की जाती है.

1967 में अरब-इस्राएल युद्ध के दौरान ईस्ट जेरुसलम समेत इस्राइल ने वेस्ट बैंक पर कब्जा कर लिया था उसने 1980 में पूरे शहर पर कब्जा कर लिया था. यह यहूदी राज्य की “अविभाजित और अनन्त राजधानी” के रूप में दावा किया था.यह कदम अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा कभी मान्यता नहीं देता.

अंतर्राष्ट्रीय कानून वेस्ट बैंक और पूर्वी जेरूसलम को “कब्जे वाले क्षेत्रों” के रूप में देखता है और सभी यहूदी निपटान निर्माण को वहां के रूप में अवैध मानता है.