इजरायल के एक मंत्री ने कल एक चेतावनी जारी की कि कब्जे और नाकाबंदी वाले गाजा पट्टी पर अगला हमला 2014 के आक्रमण से भी अधिक गंभीर होगा। विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओफीर अकुनिस ने गाजा में हाल के घटनाक्रम पर चर्चा के दौरान कहा कि हमास इजरायल की कार्रवाई से ही सबक लेगा।

अकुनिस ने दावा किया कि हमास ने पिछले दो हफ्तों में “हमला करने का [प्रयास] किया है”, जहां फिलिस्तीनी युवाओं ने स्वतंत्र सशस्त्र अभियान चलाया है। मंत्री ने कहा। “सरकार की नीति स्पष्ट है यदि यह आवश्यक लगता है, तो गाजा पट्टी में बहुत आक्रामक कार्रवाई होगी।”

अकुनिस ने कहा, “ऑपरेशन की प्रकृति के बारे में मीडिया से बात करना गलत है। [हम जानते हैं] ऐसे तरीके जिनसे दुश्मन हर समय हमारी बात सुनता है और उसके लिए यह जानना अच्छा नहीं है कि उसे क्या तैयारी करनी चाहिए, लेकिन यह स्पष्ट है कि हमारी ओर से यह अभियान ऑपरेशन प्रोटेक्टिव एज की तुलना में कहीं अधिक आक्रामक होगा।

2012 में ऑपरेशन पिलर ऑफ डिफेंस ने गाजा पट्टी में इजरायल को 165 से अधिक फिलिस्तीनियों को मारते देखा, जबकि 2014 में ऑपरेशन प्रोटेक्टिव एज एक अभूतपूर्व क्रूर हमला था, जिसमें कुछ 500 बच्चों सहित 2,200 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी।

मंत्री ने आगे कहा कि “इस अभियान को शुरू करने से पहले बहुत व्यापक विचार-विमर्श किया गया है। सैन्य विचार और अन्य प्रणालियों के अतिरिक्त हथियार हैं। [सितंबर] चुनाव गाजा पट्टी के खिलाफ अभियान को सीमित नहीं करेंगे। “

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन