इजरा’यल ने ऐतिहासिक मस्जिद को शराबख़ाना में बदला, क़ुरआनी आयतों को भी हटाया

11:13 am Published by:-Hindi News

फिलिस्तीन की पाक जमीन पर अवैध कब्जा करने वाली इजरा’यली सरकार के एक के बाद एक नापाक चेहरे सामने आ रहे है। हाल ही में इजरा’यली सरकार ने फ़िलिस्तीन के क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक मस्जिद को शराब ख़ाने में बदल दिया।

गलफ़ न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार एक स्थानीय मुस्लिम अधिकारी ने बताया कि उत्तरी फ़िलिस्तीन के क्षेत्र सफ़्द के स्थानीय प्रशासन ने 13वीं सदी में निर्मित अलअहमर नामक मस्जिद को शराब ख़ाने और शादी हाल में बदल दिया।

वहीं फ़िलिस्तीनी इस्लामी वक़्फ़ के सेक्रेट्ररी ख़ैर तबारी ने बताया कि जब मैंने मस्जिद के अंदर होने वाली विध्वंसक कार्यवाहियां देखी तो मुझे बहुत अफ़सोस हुआ, वहां मिंबर पर मौजूद क़ुरआनी आयतों के शिलालेख को हेब्रू में 10 आदेशों से बदल दिया गया था।

द न्यूज़ अरब नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सफ़्द नामक क्षेत्र में मौजूद कई मस्जिदों की यही कहानी है, 1319 में बनाई गयी एक यूनानी मस्जिद को भी आर्ट गैली में बदलकर यहां उपासना करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार ख़ैर तबारी ने कई साल पहले नासिरा की एक अदालत में मुक़द्दमा दर्ज किया था जिसमें इस मस्जिद को इस्लामी वक़्फ़ के हवाले करने की अपील की गयी थी किन्तु अदालत की ओर से अभी तक इस मुक़द्दमे पर फ़ैसला नहीं दिया गया।

Loading...