इजरायल की पुलिस ने आज यरुशलम के गवर्नर अदनान गित को हिरासत में लिया।अनादोलु एजेंसी ने चश्मदीद गवाहों के हवाले से बताया कि यरूशलेम के सिलावन में गित के आवास पर छापा मारने के बाद पुलिस ने उन्हे हिरासत में लिया।

यरूशलेम पर कब्जे वाले फिलिस्तीनी अधिकारियों, कार्यकर्ताओं और संस्थानों के खिलाफ इजरायल के जारी उल्लंघन के तहत हाल के महीनों में कई बार गिथ को हिरासत में लिया गया है।

हिरासत के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है और इजरायली पुलिस ने अभी तक एक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। उन्हें आखिरी बार अक्टूबर के मध्य में गिरफ्तार किया गया था जब उन्हें उनके घर से ले जाया गया था।

palestinian israel conflict
Palestinian Ahed Tamimi (C) gestures in front of an Israeli soldier on November 02, 2012, during a protest against the confiscation of Palestinian land by Israel in the West Bank village of Nabi Saleh near Ramallah.
Israel’s army arrested Ahed Tamimi on December 19, 2017, after a video went viral of her slapping Israeli soldiers in the occupied West Bank as they remained impassive. / AFP PHOTO / ABBAS MOMANI

इजरायल ने 2019 में 745 फिलिस्तीनी बच्चों को गिरफ्तार किया

इजरायल ने 2019 की शुरुआत से 745 फिलिस्तीनी बच्चों को गिरफ्तार किया। फिलिस्तीनी कैदियों के क्लब (पीपीसी) द्वारा जारी किए गए आकड़ों के अनुसार, लगभग 200 बच्चों को मंगलवार तक इसराइल के विभिन्न केंद्रों में रखा गया था।

ये आंकड़े विश्व बाल दिवस से पहले जारी किए गए थे जिन्हें कल चिह्नित किया गया था।रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायल के कब्जे वाले बलों द्वारा गिरफ्तार किए गए फिलिस्तीनी बच्चों को कई तरह के उल्लंघन का अनुभव होता है जैसे ही उन्हें उनके घरों से उठा लिया जाता है जिसमें बहुत कठोर परिस्थितियों में और उनके माता-पिता या वकीलों की उपस्थिति के बिना पूछताछ की जाती है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन