एक इज़राइली बस चालक ने वेस्ट बैंक के कब्जे वाले इलाके में आज सुबह दो फिलिस्तीनी मजदूरों को कुचल कर मार डाला। वफ़ा समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में ये जानकारी दी।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि मजदूरों को कुचले जाने से पहले बस पूरी तरह से खाली थी। एक सैन्य चौकी के पास मजदूरों पर बस चड़ाई गई। जो कब्जे वाले शहर बेथलहम के उत्तरी प्रवेश द्वार पर स्थित है।

दक्षिणी कब्जे वाले वेस्ट बैंक के हजारों फिलिस्तीनियों को पूर्वी येरुशलम में काम करने के लिए इस चौकी को पार करना होता है। 2004 में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस द्वारा अवैध मानी जाने वाली इज़राइल की सेपरेशन वॉल के हिस्से के रूप में चेकपॉइंट एक दशक से भी पहले बनाया गया था।

मारे गए दो युवकों की पहचान 29 वर्षीय ज़ियाद अली हुसैन अबियात और 30 वर्षीय जाफर उमर अबया के रूप में की गई। इस घटना में पांच अन्य फिलिस्तीनी घायल हो गए, फिलिस्तीन वर्कर्स यूनियन के महासचिव, शाहर साद ने अनादोलु एजेंसी को जानकारी दी।

साद ने इजरायल के अधिकारियों को “फिलिस्तीनी श्रमिकों को उनके कार्य स्थलों तक पहुंचाने के लिए विशेष गैरेज का पुनर्वास करने” में असफल होने के लिए इस घटना के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि उसके मेडिक्स ने घटनास्थल पर कई घायल फिलिस्तीनियों का इलाज किया। इससे पहले कि उन्हें यरूशलेम के हाडासाह अस्पताल ले जाया जाता, जबकि एक को वेस्ट बैंक अस्पताल ले जाया गया।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano