इजरायली पुलिस ने शुक्रवार को वेस्ट बैंक के कब्जे वाले सैकड़ों फिलिस्तीनी मुसलमानों को अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करने से रोक दिया।

इजरायल की पुलिस ने वेस्ट बैंक से नमाजियों को यरुशलम के ओल्ड सिटी के प्रवेश द्वार पर स्थित चौकियों पर रोक दिया और केवल बहुत कम संख्या में उन्हें जाँच के बाद अल-अक्सा मस्जिद पहुंचने की अनुमति दी।

जिन फिलिस्तीनियों को अल-अक्सा मस्जिद जाने से रोका गया था, उन्होने शुक्रवार को ओल्ड सिटी के पास सड़कों पर नमाज़ अदा की। इजरायली पुलिस ने सुबह ओल्ड सिटी के प्रवेश द्वारों पर चौकियों स्थापित की।

इमाम अल-अक्सा शेख यूसुफ अबू स्नेना ने शुक्रवार को खुतबे में कहा कि “नमाज अदा करने वालों को मस्जिद तक पहुंचने से बार-बार रोका जा रहा है।” उन्होने कहा, किसी भी परिस्थिति में नमाजियों को नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद तक पहुंचने से रोकना जायज़ नहीं है।”

उन्होने कहा, यह लगातार चौथा शुक्रवार है जवेस्ट बैंक के निवासियों को अल-अक्सा मस्जिद तक पहुंचने से रोका गया है।इज़राइल में रहने वाले पूर्वी येरुशलम और फिलिस्तीनियों के लगभग 12,000 निवासियों ने स्थानीय अनुमानों के अनुसार, कड़े उपायों के बीच अल-अक्सा मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano