फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि इजरायल के कब्जे वाले अधिकारियों ने रविवार को शेख एकरेमा साबरी को निर्वासन का आदेश देते हुए उनके एक सप्ताह के लिए अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया।

पत्रकारों से बात करते हुए, साबरी ने बताया कि इजरायल की कब्जे वाली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और अल-क़शलेह पुलिस स्टेशन में जांच की। साबरी ने कहा, “इजरायली पुलिस ने मुझे एक सप्ताह का निर्वासन आदेश दिया और मुझे अगले शनिवार को जांच के लिए पुलिस स्टेशन में उपस्थित रहने के लिए कहा।

उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने उन्हें सूचित किया कि निर्वासन आदेश का नवीनीकरण किया जा सकता है। बता दें कि रविवार तड़के, इजरायली कब्जे बलों ने साबरी के घर पर छापा मारा और उसे जांच के लिए पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने का आदेश दिया।

वहीं वादी अल-हेलवा सूचना केंद्र ने जानकारी दी कि इजरायल के कब्जे वाले अधिकारियों ने अल-अक्सा मस्जिद के इमामों में से एक शेख अहमद अबू गज़लेह के लिए एक सप्ताह का निर्वासन आदेश भी जारी किया।

उन पर आरोप है कि शुक्रवार के खुत्बों में दिये गए उनके धार्मिक उपदेशों के बाद हिंसा भड़की। जिसके बाद इजरायल के कब्जे वाले अधिकारियों ने इमामों और अल-अक्सा मस्जिद के प्रचारकों के लिए निर्वासन आदेश जारी किए।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन