फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा की रिपोर्ट में बताया गया है कि एक स्कूल जो वेस्ट कब्जे वाली वेस्ट बैंक में स्थित येटा शहर में निर्माण के बीच में था, को इजरायल के सैनिकों ने नष्ट कर दिया है।

रक्षा मंत्री नफ़तली बेनेट को घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद ही इस स्कूल को निशाना बनाया गया। वह यह सुनिश्चित करने के लिए वेस्ट बैंक के एरिया सी के लिए एक लड़ाई की शुरुआत कर रहा है कि यह इजरायल के हाथों में रहे।

स्कूल का मकसद उन दूरदराज के गांवों में बच्चों की सेवा करना था, जिन्हें अक्सर लंबी दूरी तय करनी पड़ती है और आसपास के कस्बों में अपने स्कूलों तक पहुँचने के लिए उबड़-खाबड़ और खतरनाक इलाकों से गुजरना पड़ता है।

वेस्ट बैंक में एंटी सेटलमेंट कमेटी के प्रतिनिधि दरबोर जाबोर ने वफा को बताया कि स्कूल प्रशासन को फिलिस्तीनी बच्चों की शिक्षा को बाधित करने के लिए विध्वंस की कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी।

हेब्रोन में कब्जे वाली ताकतों द्वारा ध्वस्त किया जाने वाला यह पहला स्कूल नहीं है। हेब्रोन के दक्षिण में अल-डहरिया शहर के पास भी ऐसे ही एक स्कूल को पिछले साल ध्वस्त कर दिया गया था।

फिलिस्तीनी गांवों के विध्वंस के लिए अभियान चलाने वाले दक्षिणपंथी बसने वाले समूह रेजिम के प्रतिनिधि नाओमी लिंडर कहन ने कहा: “नया क्या है – बहुत स्वागत योग्य है और लंबे समय से चली आ रही है – यह तथ्य है कि सिविल प्रशासन ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है रणनीतिक खतरा इन अवैध पीए चौकी [बीरिन] द्वारा गंभीरता से पेश किया गया है। “

वेस्ट बैंक के बाकी हिस्सों से पूरी तरह से और पूरी तरह से अलग-थलग है, जो यता शहर में मौजूद है, एरिया सी में स्थित है, जो वेस्ट बैंक का बड़ा प्रादेशिक हिस्सा है, जो लगभग 60 प्रतिशत है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन