Friday, July 30, 2021

 

 

 

सऊदी अरब के इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक की पहली ब्रांच गुजरात में खुलेगी: सऊदी राजदूत

- Advertisement -
भारत में सऊदी अरब स्थित इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक (आईडीबी) की जल्द ही पहली ब्रांच गुजरात में खुलेगी. इसके साथ गुजरात में इस्लामिक बैंकिंग की सुविधाएँ मिलना शुरू हो जायेगी.
इस बारें में सऊदी अरब के भारत में राजदूत सऊद अल सती ने वाइब्रेंट गुजरात सम्मलेन में कहा कि ”मैं गुजरात साथ हमारे सहयोग के सबंध में एक बहुत ही महत्वपूर्ण विकास के लिए बात करना चाहता हूँ’, उन्होंने कहा, जेद्दा स्थित इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक (आईडीबी) की शुरुआत भारत में गुजरात से होने जा रही है”
पिछले साल अप्रैल में संयुक्त अरब अमीरात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान भारतीय एक्जिम बैंक ने आईडीबी के सदस्य एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. जिसके तहत आईडीबी सदस्य देशों को $ 100 मिलियन निर्यात की सुविधा दी गई हैं.
उन्होंने आगे बताया कि “आईडीबी ने राष्ट्रीय कौशल और शिक्षा संस्थान के साथ $ 55 लाख समझौते किया हैं. इसके अलावा छोटा उदयपुर, नर्मदा और भरूच सहित गुजरात में   चिकित्सा देखभाल के क्षेत्र में निवेश करने के लिए हस्ताक्षर किया,” इसके अलावा गुजरात में आईडीबी की और से  सामाजिक पहल करते हुए 30 मेडिकल वैन भी दी जाएगी.
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles