Saturday, June 19, 2021

 

 

 

ISIS के आतंकियों की मदद के लिए इजरायल ने दमिश्क हवाई अड्डे पर मिसाइलें दागी

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल ने ISIS के आतंकियों की मदद करने के लिए सीरिया के दमिश्क हवाई अड्डे पर हमला किया हैं. इजरायल ने आधी रात के बाद कई मिसाइलें दागी गईं, जो राजधानी के पश्चिम तट पर स्थित मेज्जेह सैन्य हवाईअड्डा क्षेत्र में गिरीं हैं.

अलआलम की रिपोर्ट के अनुसार दमिश्क हवाई अड्डे पर इजरायल के युद्धक विमानों के हवाई हमले के बाद इस हमले से विस्फोट की आवाज़ें सुनाई दीं और एम्बुलेन्स, अग्निशमन दल और राहत दल की गाड़ियां दमिश्क हवाई अड्डे पर पहुंच गयी.

सीरिया संकट के आरंभ से अब तक आतंकवादियों का समर्थन करने के बहाने इजरायल कई बार सीरिया के विभिन्न क्षेत्रों को लक्ष्य बना चुका है. सीरिया सरकार के अनुसार यह हाल में किया गया इस तरह का तीसरा हमला है.

सीरियाई सेना ने बयान में कहा कि इजरायलल इन हमलों के जरिए सीरिया सरकार के खिलाफ लड़ रहे आतंकी समूहों की सहायता कर रहा है. सेना ने बयान में कहा, सीरियाई सैन्य बल इजरायल को इस हमले के नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी देते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि आतंक के खिलाफ वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.

मेज्जेह हवाईअड्डा राजधानी के दक्षिण—पश्चिम किनारे पर स्थित है, जिसका इस्तेमाल दमिश्क के नजदीक स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में हमले करने के लिए किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles