अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति करजई ने अमेरिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिकी अड्डों का इस्तेमाल आईएसआईएस के लिए हो रहा है.

‘रशिया टुडे’ से बातचीत में उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के कई हिस्सों में सैन्य हेलीकाप्टरों द्वारा आईएसआईएस की सहायता की रोजाना खबर मिल रही है. उन्होने बताया ये जानकारी मुझे अफगानी लोगों से मिली हैं. करजई ने कहा कि 9/11 से आज तक, अरबों डॉलर खर्च करने के बावजूद अफगानिस्तान में चरमवाद सिर उठाए हुए है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि अफगानी लोग पूछते हैं कि अगर अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद को हराने के लिए आया था, तो “आज वह इतना अधिक क्यों है”? उन्होंने कहा कि अमेरिकी बलों द्वारा एमओएबी (बमों का बाप) का इस्तेमाल उत्तर कोरिया को अमेरिकी शक्ति का अंदाजा कराने के लिए गया था. जो कि अफगानियों के साथ क्रूरता है.

ध्यान रहे कुछ दिनों पहले सीरिया के विदेश मंत्री वालिद अल-मुअल्लम ने अमेरिका पर सीरिया से आईएसआईएस के आतंकियों को दूसरी जगह एयरलिफ्ट करने का आरोप लगाया था. साथ ही कहा था कि अमेरिका दूसरे इलाकों में आईएसआईएस आतंकवादियों का इस्तेमाल करेगा.

उन्होने कहा, “हमारे पास यूएस विमान के जरिए आईएसआईएस आतंकवादियों के परिवहन के बारे में सूचना और चश्मदीद गवाह है, और शायद अमेरिका दूसरे इलाकों में आईएसआईएस आतंकवादियों का इस्तेमाल करना चाहता है.”

Loading...