Sunday, June 13, 2021

 

 

 

ISIS के आतंकियों की मदद कर रहा है अमेरिका, हथियार देने के हैं सबूत: अर्दोग़ान

- Advertisement -
- Advertisement -

CUMHURBAŞKANI RECEP TAYYİP ERDOĞAN, RUSYA DEVLET BAŞKANI VLADİMİR PUTİN'İN TÜRKİYE'YE DÖNÜK İDDİALARIYLA İLGİLİ, "DAİŞ ÇIKARDIĞI PETROLÜ ESED'E SATIYOR ESED'E. DESTEK VERDİĞİNİZ ESED'LE BUNLARI KONUŞUN. ORAYA SATIYOR, PARAYI ORADAN ALIYOR. PARA KAYNAĞI DA BELLİ ZATEN" DEDİ. (SİNAN USLU/ANKARA-İHA)
RECEP TAYYİP ERDOĞAN

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान ने सीरिया में खूंखार आतंकी संगठन ISIS के आतंकियों को मदद देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अमरीका के नेतृत्व में ISIS के खिलाफ कारवाई करने के लिए बना गठबंधन सीरिया में खुद ही ISIS के आतंकियों की मदद कर रहा हैं.

मंगलवार को अंकारा में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि तुर्की के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और लेवांत और कुर्द समूहों की मदद कर रहा हैं.

उन्होंने आगे कहा कि ‘वे हम पर दाईश (ISIS) की मदद का आरोप लगा रहे थे. लेकिन अब खुद ISIS सहित YPG, PYD के आतंकियों को मदद दे रहे हैं. हमारे पास इसके फोटो और विडियो में ठोस सबूत हैं जो इस बात की पुष्टि करते हैं.

गौरतलब रहें कि अमरीका ने सितम्बर 2014 में साठ देशों का गठबंधन बनाया था जिसका लक्ष्य इराक़ और सीरिया में आतंकी संगठनों के ठिकानों पर हवाई हमले करना था लेकिन सच्चाई यह है कि अमरीका ने इस मामले में केवल प्रोपैगंडा किया है ज़मीनी स्तर पर अमरीका के दावे बिल्कुल खोखले दिखाई पड़ते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles