Monday, June 14, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनियों की मदद के लिए आयरलैंड ने UNRWA को दिए 21m डॉलर

- Advertisement -
- Advertisement -

आयरिश विदेश मंत्री ने फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी (UNRWA) को तीन साल के लिए योगदान की घोषणा की है।

आयरलैंड 2021 से 2023 के बीच प्रति वर्ष € 6 मिलियन ($ 7 मिलियन) एजेंसी को दान करेगा, आयरिश सरकार ने अपने उद्देश्य को जॉर्डन, लेबनान, सीरिया, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में UNRWA के संचालन के क्षेत्रों में शरणार्थियों की विकास आवश्यकताओं के रूप में वर्णित किया है।”

मानवीय सहायता पैकेज फिलिस्तीनी शरणार्थियों और UNRWA दोनों के लिए महत्वपूर्ण क्षण में आया है। गाजा में, शरणार्थियों को 13 वर्षों के लिए इज़राइल की अपंगता के प्रभाव के अधीन किया गया है। सीरिया में, फिलिस्तीनी शरणार्थी परिवारों में से 91 प्रतिशत  पूर्ण गरीबी में रह रहे है। लेबनान में, सीरिया से विस्थापित फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों के 89 प्रतिशत से अधिक को निरंतर मानवीय सहायता की आवश्यकता है।

विदेश मामलों के मंत्री, साइमन कोवेनी ने कहा, “आयरलैंड फिलिस्तीन शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करने में UNRWA के काम का एक लंबा समर्थक है। मुझे समर्थन के तीन साल के पैकेज पर सहमति हुई है जो एजेंसी को एक अत्यंत कठिन अवधि के दौरान वित्तीय निश्चितता की डिग्री देने में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा, “COVID-19 महामारी का पहले से ही कमजोर शरणार्थी आबादी पर एक विनाशकारी प्रभाव पड़ा है। UNRWA की सेवाओं में रहने वाले समुदायों, शारीरिक और मानसिक तनाव, सामाजिक-आर्थिक कठिनाई और खाद्य असुरक्षा को सहन करने वाले समुदायों को एक महत्वपूर्ण जीवन रेखा प्रदान की जाती है।”

आयरलैंड विशेष रूप से फिलिस्तीनी मुद्दे पर मुखर समर्थक रहा है। इस एकजुटता के मूल में आयरिश और फिलिस्तीनी राष्ट्रीय संघर्षों के बीच समानताएं और अंतर दोनों हैं। आयरिश विदेश विभाग ने कहा कि फिलिस्तीनी लोगों को समर्थन फिलिस्तीनी लोगों के लिए न्याय करने और इसराइल के साथ एक व्यवहार्य, संप्रभु फिलिस्तीनी राज्य के विकास के लिए सरकार की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles