Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

कोरोनोवायरस पर अंकुश लगाने के लिए इराक के कर्बला में लगा कर्फ्यू

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनोवायरस पर अंकुश लगाने के लिए इराक सरकार ने कर्बला में तीन दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। अनादोलु एजेंसी ने अपनी  रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी।

कर्बला के गवर्नर नसिफ अल-खताबी ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “इस कदम का उद्देश्य प्रांत में सभी क्षेत्रों कीटाणुरहित करना और हमारे लोगों की सुरक्षा को बनाए रखना है।”

इस बीच, दक्षिणी सलादीन प्रांत में स्थानीय अधिकारियों ने बीमारी के खिलाफ उपायों के एक हिस्से के रूप में लॉकडाउन लगाया। शनिवार को, इराक ने देश में प्रकोप से 10 वीं मौ’त की पुष्टि की।

पिछले हफ्ते, बगदाद ने स्कूलों और विश्वविद्यालयों को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया और वायरस-प्रभावित राज्यों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। चीन के वुहान में पिछले दिसंबर में उभरने के बाद, वायरस को COVID-19 के रूप में जाना जाता है, कम से कम 141 देशों और क्षेत्रों में फैल गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया भर में पुष्टि किए गए 152,000 से अधिक मामलों में वायरस से वैश्विक मृ’त्यु का आंकड़ा 5,720 को पार कर गया है। जो लोग संक्रमित हो जाते हैं उनमें से अधिकांश बीमारी से ठीक हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles