ईरान के सांस्कृतिक मंत्री ने कहा है कि सऊदी अरब ने अगर ईरान की मांगों को पूरा न किया तो इस वर्ष ईरानियों का हज पर जाना संभव नहीं हैं. पिछले साल हज के दौरान सैकडों हाजी शहीद हुवे थे जिनमें से 460 ईरानी हाजी थे. ईरान ने इसके लिए सऊदी अरब के अकुशल प्रबंधन को जिम्मेदार बताया था.

सांस्कृतिक मंत्री अली जन्नती ने कहा है कि  ईरान का मुख्य मुद्दा हाजियों की सुरक्षा को सऊदी अरब की ओर से सुनिश्चित करना है. उन्होंने आगे कहा कि मुझको नहीं लगता की सऊदी अरब की मूल नीतियों में कोई परिवर्तन आए. उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि ईरानी प्रतिनिधिमण्डल के साथ सऊदी अधिकारियों की हालिया बैठक में उन्होंने ईरान की ओर से हाजियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग को स्वीकार नहीं किया हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ईरान के सांस्कृतिक मंत्री ने कहा कि इससे पहले वाली वार्ता में सऊदी अरब ने अपनी मांगों को आदेश के रूप में पेश करते हुए उनके तत्काल स्वीकार किये जाने की मांग की थी जिसे ईरानी पक्ष ने स्वीकार नहीं किया. इसके बाद उन्होंने ईरान को पुनः वार्ता का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा कि ईरान का प्रतिनिधिमण्डल इस बार भी इस्लामी गणतंत्र ईरान के मूल सिद्धातों पर ही बल देगा.

Loading...