Thursday, June 17, 2021

 

 

 

ईरानी नौसेना का जहाज आग लगने के बाद समुद्र में डूबा, VIDEO देखकर सिहर उठेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरानी नौसेना का सहायक पोत IRIS खर्ग दक्षिणी बंदरगाह शहर जस्क में डूब गया। बोर्ड पर आग लगने के बाद इसे बुझाया नहीं जा सका। हालांकि लगातार आग बुझाने की कोशिश की गई। लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई।

जहाज बुधवार को ओमान की खाड़ी में रणनीतिक होर्मुज जलडमरूमध्य के निकट फारस की खाड़ी की ओर जाने से पहले ही डूब गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और सभी 400 चालक दल के सदस्य और प्रशिक्षु जहाज के डूबने जाने से पहले सुरक्षित रूप से उतर गए।

नौसेना के एक प्रवक्ता के अनुसार, जहाज की क्षति नियंत्रण टीम द्वारा आग बुझाने का 20 घंटे का प्रयास, जिसमें अग्निशमन दल के साथ-साथ आसपास के अन्य जहाजों से सैन्य और नागरिक बल शामिल थे, खर्ग को बचाने में विफल रहे।

विमान में सवार 400 लोगों में से केवल 20 को ही मामूली चोटें आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11 बजे जहाज से घने काले धुएं के साथ आग लग गई थी। नौसेना के अधिकारी के अनुसार आग, जो जहाज के इंजन कक्ष में शुरू हुई, धीरे-धीरे नियंत्रण से बाहर हो गई और जहाज को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे अंततः यह डूब गया।

अधिकारी ने कहा कि खर्ग मकरान के बाद क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा रसद पोत था। इसका नाम फारस की खाड़ी में खर्ग द्वीप के नाम पर रखा गया था। पोत, जो चालीस वर्षों से सेवा में था, का उपयोग रसद और प्रशिक्षण दोनों उद्देश्यों के लिए किया गया था।

नौसेना के प्रवक्ता ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और जल्द ही इस संबंध में एक बयान जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles