Sunday, August 1, 2021

 

 

 

UN में ईरान पेश करेगा क्षेत्रीय सहयोग योजना, बोला – विदेशी ताकते खाड़ी….

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि ईरान शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र में एक क्षेत्रीय सहयोग योजना पेश करेगा। रूहानी का यह बयान अमेरिका की आरामको संकट के बाद सऊदी अरब में सैनिकों की तैनाती की घोषणा के बाद आया है।

उन्होंने कहा कि ईरान आने वाले दिनों में संयुक्त राष्ट्र में शांति योजना पेश करेगा। रूहानी ने कहा, ‘इस संवेदनशील और अहम ऐतिहासिक क्षण में हम अपने पड़ोसियों के लिए यह घोषणा करना चाहते हैं कि हम उनकी ओर मित्रता और भाईचारे का हाथ बढ़ाते हैं।’

बता दें कि अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने शुक्रवार को घोषणा की कि वॉशिंगटन सऊदी अरब के अनुरोध पर वहां और सैनिक भेज रहा है। उन्होंने कहा था कि ये बल रक्षात्मक प्रकृति के होंगे और इनका पूरा ध्यान हवाई और मिसाइल रक्षा पर होगा।

irann

रूहानी ने अपने भाषण में खाड़ी क्षेत्र में विदेशी ताकतों को दूर रहने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर वे गंभीर हैं तो उन्हें हमारे क्षेत्र को हथियार प्रदर्शन के क्षेत्र में तब्दील नहीं करना चाहिए।

रूहानी ने दो टूक कहा, ‘आपकी मौजूदी हमेशा हमारे क्षेत्र में पीड़ा और दुख लाई है। आप अपने आप को जितना हमारे क्षेत्र से और हमारे देशों से दूर रखेंगे, हमारे क्षेत्र में उतनी ही अधिक सुरक्षा रहेगी।’ रूहानी का संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले सोमवार को न्यू यार्क जाने का कार्यक्रम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles