Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ईरान कभी किसी संघर्ष या तनाव की पहल नहीं करेगा: रूहानी

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शनिवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ एक फोन कॉल में कहा, ईरान इस क्षेत्र में अमेरिकी सैनिकों की कड़ी निगरानी कर रहा है, लेकिन किसी भी संघर्ष या तनाव की शुरुआत नहीं करेगा।

सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी के अनुसार, रमज़ान के पवित्र महीने के आगमन पर रूहानी ने कतरी अमीर को बधाई दी। एजेंसी ने रूहानी को अमिर के हवाले से बताया, “ईरान अमेरिकियों की हरकतों पर कड़ी नजर रख रहा है, लेकिन इस क्षेत्र में किसी भी तरह के संघर्ष या तनाव की शुरुआत नहीं करेगा।”

रूहानी और शेख तमीम ने “तेहरान और दोहा के बीच संबंधों और सहयोग का सकारात्मक और विकास के रूप में मूल्यांकन किया, और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया,” आईआरएनए ने जानकारी दी।

IRNA ने कहा कि अमीर ने ईरानी सरकार और लोगों को रमज़ान के आगमन पर बधाई दी और “सभी देशों को इस क्षेत्र में तनाव को रोकने के लिए काम करने की ज़रूरत पर बल दिया।”

संघर्ष के बारे में टिप्पणियां गुरुवार को ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के प्रमुख के एक बयान का अनुसरण करती हैं कि तेहरान अमेरिकी युद्धपोतों को नष्ट कर देगा अगर इसकी सुरक्षा को खाड़ी में खतरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles