ईरान के अर्धसैनिक क्रांतिकारी गार्ड के प्रमुख ने इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले के दौरान जनवरी में जनरल कासेम सोलेमानी की हत्या में भूमिका निभाने वालो को सीधी धमकी दी है।

जनरल होसैन सलामी ने कहा, ट्रम्प! हमारे महान जनरल की शहादत का बदला स्पष्ट, गंभीर और वास्तविक है। इसके साथ ही उन्होने दक्षिण अफ्रीका में अमेरिकी राजदूत लाना मार्क्स की हत्या के लिए एक ईरानी साजिश की रिपोर्ट को खारिज कर दिया।

इसके साथ ही उन्होने ये भी स्पष्ट किया कि ईरान सामान्य मौत का बदला लेने का इरादा रखता है। जनरल ने कहा, “क्या आपको लगता है कि हमने अपने शहीद भाई के बदले में एक महिला राजदूत को मारेंगे?

उन्होने कहा, “हम उन लोगों को मारेंगे जिनकी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष भूमिकाएँ थीं। आपको पता होना चाहिए कि घटना में जिसकी भी भूमिका थी, वह निशाना बनेगा और यह एक गंभीर संदेश है। हम व्यवहार में सब कुछ साबित करते हैं। ”

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 3 जनवरी को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास ड्रोन हमले में सोलेमानी की हत्या का आदेश दिया था। इस दौरान ट्रम्प ने कहा था कि दुनिया के शीर्ष आतंकवादी को बहुत पहले समाप्त हो जाना चाहिए था।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano