Saturday, July 24, 2021

 

 

 

VIDEO: खाड़ी में एक बार फिर से भीड़े ईरान के जहाज और अमेरिकी युद्धपोत

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी नौसेना ने दावा किया है कि 11 ईरानी नौसेना के जहाज उसके छह युद्धपोतों में से दस गज की दूरी के भीतर आए थे, जिसमें निकट मुठभेड़ों को “खतरनाक और परेशान करने वाले दृष्टिकोण” के रूप में वर्णित किया गया।

यह घटना कल यूएस फिफ्थ फ्लीट के साथ हुई। जिसकी फुटेज भी जारी कर दी गई, जिसमें इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) नौसेना से संबंधित नौकाओं को दिखाया गया था।

यूएस नेवल सेंट्रल कमांड (NAVCENT) द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, ईरानी “जहाजों ने अमेरिकी जहाजों को बेहद करीब से और उच्च गति से बार-बार पार किया”, कथित तौर पर अमेरिकी तट रक्षक माउ के दस गज के भीतर आ रहे थे । चित्र और वीडियो भी निर्देशित-मिसाइल विध्वंसक यूएसएस पॉल हैमिल्टन के आसपास पैंतरेबाज़ी दिखाते हैं।

बयान में कहा गया है, “अमेरिकी दल ने पुल-टू-ब्रिज रेडियो, जहाजों से पांच छोटे धमाके और लंबी दूरी के ध्वनिक-शोर वाले उपकरणों के माध्यम से कई चेतावनी जारी की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।”

प्रेसटीवी ने बताया कि हालांकि तेहरान ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है, लेकिन यह “फारस की खाड़ी और दुनिया के बाकी हिस्सों में अमेरिकी साम्राज्यवादी साहसीवाद का कट्टर आलोचक” रहा है, जिसने अमेरिकी आक्रामकता के लिए अपने स्थानीय हितों की रक्षा करने का अधिकार बनाए रखा है।

NAVCENT का आरोप है अमेरिकी बेड़े में समुद्री अभियान भी शामिल है, यूएसएस लुईस बी। पुलर कथित तौर पर अंतर्राष्ट्रीय जल में उस समय अमेरिकी सेना एएच -64 ई अपाचे हमले के हेलीकाप्टरों के साथ प्रशिक्षण कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles