Thursday, June 17, 2021

 

 

 

ईरान ने सऊदी अरब को किया स्पष्ट – यमन में केवल राजनीतिक समाधान ही काम करेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद ख़तीबज़ादेह ने कहा है कि यमन का समाधान एकमात्र राजनीतिक है। खातिबजादे ने सऊदी अरब से यमन में युद्ध को समाप्त करने का आह्वान किया और जोर देकर कहा कि यह न केवल यमन के बल्कि इस क्षेत्र के अन्य देशों के भी सबसे अच्छे हित में होगा।

आरटी ने खतीबजादेह के हवाले से बताया, यमन में संकट का मूल युद्ध है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का मानना था कि तीन सप्ताह के भीतर समाप्त हो जाएगा।” उन्होंने कहा, “तेहरान के खिलाफ आरोप लगाने से संकट का समाधान नहीं होगा। तेहरान अगर यमनी संकट को समाप्त करने में मदद करने के लिए तैयार है तो रियाद युद्ध को समाप्त कर देगा।”

ईरानी अधिकारी ने दोहराया कि यमनियों को अपनी रक्षा करने का अधिकार है। “हालांकि, बातचीत और एक राजनीतिक समाधान संकट को समाप्त करने का एकमात्र तरीका है। यमन में युद्ध को समाप्त करना और उस पर लगाए गए घेराबंदी को उठाना एक राजनयिक समझौता होगा।”

रविवार को, होथियों ने घोषणा की कि उन्होंने चौदह ड्रोन और आठ बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ सऊदी अरब पर हमला किया। सऊदी अरब ने पुष्टि की कि पास के धरन में एक आवासीय पड़ोस के अलावा रास तनुरा पोर्ट में एक तेल सुविधा को लक्षित किया गया था। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।

एक आरटी संवाददाता ने बताया कि यमनी राजधानी साना में रविवार को बड़े पैमाने पर विस्फोटों की आवाज सुनी गई, जो कि हौथी समूह का गढ़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles