ईरान की नौसेना के प्रमुख ने रविवार को कहा कि इस्लामिक गणराज्य अपनी समुद्री सीमाओं की रक्षा करने के लिए तैयार है और किसी भी आक्रामकता में कुचलने वाली प्रतिक्रिया” देगा।

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका और सऊदी अरब ने ईरान पर 14 सितंबर को सऊदी तेल साइटों पर हम’ले करने का आरोप लगाया, लेकिन ईरान ने किसी भी संलिप्तता से इनकार किया।

ऑफिशियल मेहर समाचार एजेंसी के अनुसार, रियर एडमिरल होसैन ख़ानज़ादी ने कहा कि “दुश्मन, (नौसेना) द्वारा किसी भी राजकोषीय और आक्रामकता के मामले में, देश के अन्य सशस्त्र बलों के साथ, कम से कम समय में सबसे अधिक कुचल प्रतिक्रिया देगा”।

उन्होने कहा, “आज, इस्लामी गणतंत्र ईरान की रक्षा अपने उच्चतम संभव स्तर पर है। सेनाएं और (क्रांतिकारी गार्ड) देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा के लिए तैयार हैं।”

इससे पहले ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा था कि अमेरिका-संबद्ध सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात जाहिर तौर पर “ईरान को अंतिम अमेरिकी से लड़ना चाहते हैं।”

उन्होंने दोहराया कि ईरान को “यु’द्ध की इच्छा” नहीं है, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि इस्लामिक गणराज्य बचाव करेगा और हमेशा अपने लोगों और राष्ट्र का बचाव करेगा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन