Monday, October 18, 2021

 

 

 

UAE पर बुरी तरह से भड़का ईरान, खामेनई बोले – मुस्लिम दुनिया को दिया बड़ा धोखा

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल के साथ की गई डील को लेकर ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनई ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की आलोचना करते हुए कहा कि UAE ने मुस्लिम दुनिया को बड़ा धोखा दिया है।

खामेनई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, “संयुक्त अरब अमीरात ने इस्लामिक जगत, अरब देशों और फिलिस्तीन को धोखा दिया है।” ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा, “बेशक, यह विश्वासघात लंबे समय तक नहीं चलेगा, लेकिन इसका कलंक यूएई के साथ रहेगा।”

खामेनई ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अमीरात जल्द ही अहसास हो जाएगा और उसने जो किया है उसकी भरपाई करेगा।” उन्होंने कहा, “संयुक्त अरब अमीरात के शासकों ने यहूदियों के लिए क्षेत्र के दरवाजे खोल दिए हैं और फिलिस्तीन के मामले की अनदेखी की है।”

इस मामले में अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का भी ताजा बयान आया है। जिसमे उन्होने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात और इजरायल के बीच हालिया समझौता फिलिस्तीनी मुद्दे की कीमत पर नहीं आएगा।

क्राउन प्रिंस ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात फिलिस्तीनियों का “दूसरा राष्ट्र” है। यह कहते हुए कि संयुक्त अरब अमीरात एक फिलिस्तीनी राज्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध था जो पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी बनाता था। अल अरबिया ने क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, “शांति एक रणनीतिक विकल्प है, लेकिन फिलिस्तीनी मुद्दे की कीमत पर नहीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles