Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच ईरान में मस्जिदों में जुम्मे की नमाज रद्द

- Advertisement -

ईरान ने देश में बढ़ते कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच इस सप्ताह देश के सभी शहरों में जुम्मे की नमाज रद्द कर दी।

- Advertisement -

कोरोनोवायरस पर ईरानी राष्ट्रीय समिति द्वारा हाल ही में 586 नए संक्रमित लोगों और 15 मौतों के मामलों की घोषणा के बाद यह कदम उठाया गया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ईरान भर में कुल 2,922 संक्रमित लोग है। इसके अलावा 92 मौ*त के मामले सामने आ चुके हैं। जो चीन के बाहर दुनिया में सबसे ज्यादा है।

ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस कोरोनोवायरस से 552 मरीज संक्रमित पाये गए। जिसके बाद सभी नागरिकों से  पारिवारिक समारोहों, अंतिम सं’स्कार, आदि को रद्द करने का आह्वान किया।” तेहरान और अन्य ईरानी शहरों ने पिछले सप्ताह रद्द की गई प्रार्थना को वायरस फैलने के लिए एहतियात के तौर पर लिया था।

कोरोनोवायरस पहली बार चीन में 12 दिसंबर को वुहान शहर में सामने आया, लेकिन बीजिंग ने आधिकारिक तौर पर जनवरी के मध्य में इसका खुलासा किया। चीन ने सोमवार को 77,000 से अधिक पुष्ट मामलों के साथ प्रकोप से 2,592 लोगों की मौ*त की पुष्टि की है।

चीन के बाहर, कोरोनावायरस अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, फ्रांस, रूस, स्पेन और भारत सहित 25 से अधिक अन्य देशों में फैल गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने प्रकोप को अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है।

सोमवार को, इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने कहा कि वायरस फैलने के कारण दूर-पूर्व की उड़ानों के रद्द होने के बाद मध्य पूर्व की एयरलाइनों को $ 100 मिलियन का नुकसान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles