4ab0802200000578 5561777 image a 14 1522404643062

मुस्लिम मॉडल मारिया इदिरसी को हिजाब पहनकर ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होना महंगा पड़ गया है. हिजाब की वजह से उन्हें ब्यूटी कॉन्टेस्ट से निकाल दिया गया. इदिरसी ने बतलाया कि सौंदर्य प्रतियोगिता में जिस ब्रैंड के लिए वो उतरती हैं, उसने कहा कि आपके हिजाब पहनने की वजह से लोग उनके प्रोडक्ट को नहीं खरीदेंगे.

बता दें कि 20 वर्षीय मारिया महमूद इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी थी. अगर वह कामयाब हो जाती है तो मारिया मिस इंग्लैंड के फाइनल में भाग लेती और जीतने के बाद मिस वर्ल्ड में इंग्लेंड का प्रतिनिधित्व करती.

मारिया ने बतलाया कि उनसे कहा गया कि अगर हमारे आउटफिट के साथ आप हिजाब पहनेंगी तो हमारा सेल खत्म हो जाएगा. इसीलिए आखिरकार उन्हें इस प्रतियोगिता से हटना पड़ा.

Beauty queen: Maria Mahmood, pictured, will compete in the semi-finals for Miss England

मिस बर्मिंघम 2018 ब्यूटी कॉनटेस्ट में सेकंड रनर अप रह चुकी मारिया ने आयोजकों को बिकनी पहन कर रैंप पर उतरने से साफ़ इंकार कर दिया. मारिया ने कहा था कि वो किसी भी कीमत पर अपनी संस्कृति के विरुद्ध नहीं जाएंगी.

मारिया को एक महत्वाकांक्षी सामाजिक कार्यकर्ता  के रूप में जाना जाता है. उन्होंने कहा कि वह मुसलमानों के सामने आने वाली नकारात्मक छवियों को चुनौती देना चाहती थी और वह ‘विविधता और बहु-बहुसंस्कृतिवाद’ का प्रतिनिधित्व करना चाहते है.

मुस्लिम मॉडल मारिया इदिरसी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स की काफी संख्या है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें