अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने सैमसन में एके पार्टी के राज्य स्तरीय अधिवेशन में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि “हम पूरी दुनिया के साथ  विशेष रूप से तुर्की के दोस्त देशों से मज़बूत रिश्ते और मधुर सम्बन्ध बनाना चाहते हैं.

एर्दोगान ने कहा कि हम अपने दोस्तों की संख्या बढ़ाने के लिए खुश होंगे हालांकि, यदि कुछ लोग हमारी नाक के नीचे बैठकर साज़िश रचे और फिर हमारी गर्दन पर छुरी रख दे,ऐसे लोगों को किसी भी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. हम ऐसे लोगों के बारें में परवाह भी नहीं करते हैं.”

सिरिया को लेकर उन्होंने कहा,कोई भी दावा नहीं कर सकता है कि तुर्की सेना सीरिया में आक्रमण के काम में लगी हुई है. राष्ट्रपति एर्दोगान ने कहा कि यह वास्तव में पश्चिमी है, जिन्होंने आक्रमण के सबसे स्पष्ट उदाहरणों का कार्य किया है. अफ़ग़ानिस्तान में इन आक्रमणों के निशान आज भी देखे जा सकते हैं.

राष्ट्रपति एर्दोगान ने कहा कि तुर्की के इतिहास में ऐसी कोई चीज नहीं है और इसके विपरीत तुर्की के मुताबिक तुर्की उन स्थानों पर हाथ बढ़ाता है, जिससे उन्हें मुक्ति मिलती है.

तुर्की राष्ट्रपति ने ये भी कहा, “हम जल्द ही हमारे सभी सीरिया के सीमाओं के साथ हमारे भाइयों और बहनों के साथ होंगे, जिन्होंने हमारी आँखों और दिलों को बदल दिया है हम तब तक नहीं रोकेंगे जब तक कि हम अपने सभी सीरिया के भाइयों और बहनों को नहीं बचाते और सीरिया में हमारे देश के लिए बनाये गए जाल को पूरी तरह से मिटा देते हैं. “

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें