Saturday, May 21, 2022

सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई रहेगी जारी, कर सकते है इराक में भी ऐसी ही कार्रवाई: एर्दोगान

- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने सोमवार को कहा कि सीरिया के अफ्रिन इलाके को कब्जे में लेने के बाद तुर्की की अगुवाई वाली सैन्य कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने बताया, तुर्की की ये कार्रवाई मणबीज, अन अल-अरब, तेल अबाद, रास अल-ऐन और कम्मिली तक जारी रहेगी.

एर्दोगान ने कहा कि ने ऑपरेशन ओलिव शाखा का सबसे महत्वपूर्ण चरण अफ्रिन शहर केंद्र का नियंत्रण लेने के बाद पूरा हुआ. उन्होंने कहा, “हमने क्षेत्र के अधिकांश आतंक गलियारे का सफाया कर दिया है.

इस दौरान एर्दोगान ने इराक़ी शहर सिन्जर में पीकेके आतंकवादी समूह के खिलाफ अभियान का भी संकेत दिया. राष्ट्रपति ने कहा, हम अचानक इराक के सिंजर में एक रात आ सकते हैं और वहां पीकेके आतंकवादियों को खत्म कर सकते हैं.

अपने भाषण के दौरान, एर्दोगान ने यूरोपीय संघ के शरणार्थी सहायता के वादों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अगले सप्ताह बुल्गारिया में एक शिखर सम्मेलन के दौरान सीरियन शरणार्थियों के लिए € 3 अरब ($ 3.69 बिलियन) की दूसरी किश्त के बारे में सवाल उठाएंगे.

राष्ट्रपति ने कहा किउनके देश को माइग्रेशन सौदा के दो साल बाद भी शेष € 3 अरब की राशि नहीं मिली है. एर्दोगान ने कहा कि उन्होंने वादा पूरा नहीं किया. उन्हें 3 अरब यूरो से अधिक सहायता के साथ 3 अरब यूरो का आवंटन भी करना है. लेकिन अभी तक 850 मिलियन यूरो हम तक पहुंचे है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles