imam dead in s.africa mosque attack

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका में डरबन में मस्जिद पर हमला हुआ. जिसमे मस्जिद के इमाम की मौत हो गई और दो लोग घायल बताये जा रहे है. ये हमला गुरुवार को हुआ.

न्यूज एजेंसी एफपी के मुताबिकइस हमले में घायल हुए दोनों ही व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुई है. मस्जिद पर हथियारबंद 3 लोगों ने हमला किया था. हालांकि अभी तक घटना के पीछे के वजहों का पता नहीं चल सकी.

दक्षिण अफ्रीका की प्रतिक्रिया इकाई के प्रवक्ता प्रेम बलराम ने बताया कि घायलों में से एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर है. हमलावरों की पहचान कर ली गई है. हमले के कारण का पता अभी नहीं चल सका है. वे मिस्र के हैं. स्थानीय लोगों ने उनकी पहचान की. हमलावर घटना के बाद एक सफेद कार से भाग निकले.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बलराम ने बताया कि हमलावरों ने मस्जिद के एक हिस्से में आग लगा दी और वहां से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया. एक हमलावर धुएं के बीच से खिड़की से कूदकर भागते हुए देखा गया.

उन्होंने बताया कि उन्होंने मस्जिद के अंदर 2 लोगों को खून से लथपथ पाया. वहीं वहां मौजूद लोगों के अनुसार हमलावरों ने चाकू की मदद से 3 लोगों का गला रेत डाला था जिसमें से एक चाकू वे छोड़ गए.