Thursday, January 20, 2022

‘अंतराष्ट्रीय कुद्स दिवस’ के मोके पर सयुंक्त राष्ट्र ने की इजराइल की निंदा

- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव बान की मून मंगलवार को ग़ज़्ज़ा का दौरा कर रहे हैं. यह दौरा ‘अंतराष्ट्रीय कुद्स दिवस’ के अवसर पर हो रहा है.

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव बान की मून ने सोमवार को यात्रा से पहले कहा कि वह बैतुल मुक़द्दस सहित फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में इसरायली कॉलोनियों के निर्माण का विरोध करते हैं. मून ने  आगे कहा कि इस्राईल की ओर से फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों पर क़ब्ज़े से फ़िलिस्तीनी जनता के जीवन पर विध्वंसकारी प्रभाव पड़ रहे हैं.

इजराइली राष्ट्रपति रोवोन रियोलीन से मुलाक़ात के बाद पत्रकारों से बातचीत में महासचिव बान की मून ने फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में इस्राईल की अवैध निर्माण कार्यवाहियों का खुलकर विरोध किया.  संयुक्त राष्ट्र संघ की मानवाधिकार परिषद भी इस्राईल से मांग कर चुकी है कि वह फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में निर्माण कार्य बंद करे.

फ़िलिस्तीन के मामले में संयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व विशेष रिपोर्टर रिचर्ड फ़ाल्क ने कहा कि ‘अंतराष्ट्रीय कुद्स दिवस’ फ़िलिस्तीनियों के लिए एकजुटता दिखाने का अच्छा मोका हैं. इस मोके पर इस्राईल के अवैध क़ब्ज़े के खिलाफ़ अंतराष्ट्रीय स्तर पर आवाज़ उठायी जानी चाहिए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles