Wednesday, May 18, 2022

यदि ईरान ने परमाणु बम बनाया, तो हम भी ऐसा ही करेंगे: बिन सलमान

- Advertisement -

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा है कि यदि ईरान परमाणु बम बनाता है तो उनका देश अपनी खुद की परमाणु क्षमताओं का निर्माण करेगा.

सऊदी क्राउन प्रिंस का ये बयान “सीबीएस इस मॉर्निंग” के सह-मेजबान नोरा ओ डोननेल को 18 मार्च को संयुक्त राज्य अमेरिका की राज्य यात्रा के दौरान दिए गए इंटरव्यू में सामने आया है.

इस इंटरव्यू में मोहम्मद बिन सलमान ने नाजी जर्मनी के उत्थान के दौरान के नेता अडोल्फ हिटलर से ईरान के सर्वोच्च नेता की तुलना की. उन्होंने कहा, “वह वह मध्य पूर्व में विस्तार करना चाहते है.अपनी परियोजना का निर्माण करना चाहता है जैसे हिटलर उस समय करना चाहता था.

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद

बिन सलमान ने कहा, उस वक्त दुनिया भर में और यूरोप में कई देशों को हिटलर के खतरनाक इरादों के बारे में पता नहीं था. उन्होंने कहा, मैं मध्य पूर्व में ऐसी घटनाओं को देखना नहीं चाहता हूं.

सऊदी क्राउन प्रिंस का ये बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान यात्रा के दौरान ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ ने कहा कि अगर सऊदी अरब को किसी भी विदेशी आक्रमण या आतंकवाद का सामना करना पड़ता है तो ईरान पहला देश होगा जो सबसे पहले सऊदी अरब की मदद के लिए आगे आएगा.

उन्होंने कहा, हमारा मानना ​​है कि हमारे पड़ोसियों की सुरक्षा हमारी सुरक्षा है और हमारे पड़ोस में स्थिरता हमारी स्थिरता है, मुझे उम्मीद है कि उन्हें भी यही महसूस हो रहा है और मुझे उम्मीद है कि वे इन समस्याओं का समाधान करने के लिए हमारे साथ बातचीत करेंगे.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles