Wednesday, December 1, 2021

पाकिस्‍तान के गृहमंत्री पर जानलेवा हमला, हमलावर गिरफ्तार

- Advertisement -

पाकिस्‍तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल पर मध्‍य पंजाब प्रांत में एक चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ. जिसमें वे घायल हो गए. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

एहसान के बेटे अहमद इकबाल ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि अब उनके पिता खतरे से बाहर हैं. गोली उनके कंधे को छूती हुई निकल गई. उन्‍हें स्‍थानीय जिला अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

अल जजीरा के अनुसार, इकबाल रैली के बाद अपनी कार में दाखिल हो रहे थे जब एक ‘नौजवान’ ने उनपर कई गोलियां दागीं. हमलावर ने एहसान पर 18 मीटर की दूरी से हमला किया था. हालांकि, सुरक्षाबलों ने तुरंत एक्शन लेते हुए हमलावर पर काबू पा लिया.

जिला पुलिस अधिकारी इमरान किश्वर ने बताया कि शख्स ने एहसान पर फायरिंग के लिए 30 बोर की पिस्तौल इस्तेमाल की थी. अभी तक साफ नहीं हो सका है कि एहसान पर ये हमला क्यों किया गया, लेकिन पुलिस ने पकड़े गए शख्स से पूछताछ शुरू कर दी है.

पाकिस्तान की डॉन न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना को हत्या का प्रयास बताया है. पंजाब सरकार के प्रवक्ता मलिक अहमद खान ने बताया कि गृहमंत्री एहसान इकबाल अब ठीक हैं और उन्हें लाहौर शिफ्ट कर दिया गया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles