Thursday, January 20, 2022

नवाज़ शरीफ के घर के बाहर हुआ ज़ोरदार बम-विस्फोट, 9 लोगों की मौत

- Advertisement -

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ की जिंदगी में दिन प्रतिदिन नए-नए तूफ़ान आ रहे हैं, अभी हाल ही में एक सभा को संबोधित करते समय एक व्यक्ति, जिसकी पहचान उस स्कूल के पूर्व छात्र के रूप में हुई थी, जिस स्कूल को नवाज संबोधित कर रहे थे, ने नवाज शरीफ पर जूता फेंक दिया था, और अब नवाज शरीफ के घर के पास बम-विस्फोट हुआ, जिसमे 9 लोगों की मौत हो गयी.

नवाज के घर के बाहर आत्मघाती हमला

पूर्व प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ के घर में बुधवार को तालिबान के आत्मघाती हमले में 9 लोगों की जाने चली गयी जिसमे पांच पुलिस वाले भी शामिल हैं, नवाज के घर के बाहर तालिबान के एक किशोर आतंकी ने खुद को बम से उड़ा दिया, हमलावर को तालिबान का आतंकी बताया जा रहा है, जिसने हमला करने के बाद खुद को बम से उड़ा दिया था.

स्थानीय समाचारों के मुताबिक यह घटना नवाज के घर से कुछ ही दूरी पर हुई.

हमले में हुए 25 घायल

राहत एवं बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी जाम सज्जाद ने कहा की “तालिबान के धमाके से नौ लोगों की मौत हो गे इथी, जिनमे दो पुलिस इंस्पेक्टर और तीन सिपाही शामिल थे, 14 पुलिसकर्मियों समेत 25 लोग घायल भी हुए हैं.

उन्होंने कहा की “चार कर्मियों की जो की पुलिस दल के थे, की हालत गंभीर बनी हुई है, सभी घायलों को राहत एवं बचाव दल द्वारा शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और पास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया.

पजाब पुलिस के आईजी आरिफ नवाज ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि यह आत्मघाती अटैक था, जिसे एक किशोर ने अंजाम दिया और उसने एक चेकपोस्ट के नजदीक खुद को बम से उड़ा लिया, लाहौर के डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डॉ. हैदर अशरफ ने कहा, ‘टीनएज लड़के ने खुद को चेकपोस्ट के पास उड़ा लिया, हालाँकि हमलावर की उम्र नहीं बतायी गयी थी. मौके पर तकरीबन 14 पुलिसकर्मी मौजूद थे, जो सभी घायला हुए हैं और जिनमे से चार की हालत गंभीर हुई है.

विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles