pakistan 1 620x400

भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से कर्नाटक चुनाव अभियान में पाकिस्तान को घसीटे जाने पर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत की सत्ताधारी पार्टी भाजपा को कर्नाटक चुनाव प्रचार में पाकिस्तान को घसीटना बंद कर देना चाहिए.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी की मनगढ़ंत कहानी लगातार जारी है. चाहे यह गुजरात हो या कर्नाटक, भारत में भीतर चुनावी लाभ पाने के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल दुखद है.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि हाल ही में भाजपा ने कांग्रेस पार्टी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैय्या पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान एक जैसा सोचते हैं, दोनों ही टीपू सुल्तान का नाम जपते रहते हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी शनिवार को ट्वीट कर कांग्रेस से भारत की घरेलू राजनीति में दूसरे देशों को नहीं शामिल करने को कहा. उन्होंने हैरानी जताई कि पार्टी ऐसे मामलों में पाकिस्तान को क्यों शामिल करती है. शाह ने पाकिस्तान सरकार द्वारा शनिवार को टीपू सुल्तान को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने और मणि शंकर अय्यर की ओर से पड़ोसी देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की कथित सराहना का स्क्रीनशॉट भी ट्वीट किया.

उन्होंने दावा किया, ‘कांग्रेस और पाकिस्तान में गजब की टेलीपैथी है. कल पाकिस्तान सरकार ने टीपू सुल्तान को याद किया, जिनकी जयंती कांग्रेस ने धूमधाम से मनाई थी और आज श्री मणि शंकर अय्यर ने जिन्ना की सराहना की. गुजरात हो या कर्नाटक का चुनाव, मुझे समझ नहीं आता कांग्रेस पाकिस्तान को क्यों शामिल करती है.’

यही वजह है कि अब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर इस पर नाराजगी जतायी है और उसे भारतीय चुनावों में ना घसीटने की मांग की है.