shahid khaqan abbasi 1 1

अमेरिका में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को अपमान झेलना पड़ा. निजी दौरे पर अमेरिका पहुंचे पाक पीएम की आम नागरिकों के तरह कपड़े उतरवा कर तलाशी ली गई.

यह मामला उस समय आया है जब ट्रंप सरकार पाकिस्तान को वीजा देने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकये से गुजरना पड़ा. हालांकि पूर्व राष्ट्रपति और प्रधानमंत्रियों के साथ अमेरिका इस तरह की हरकत करता आया है.

इस घटना का विडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम अब्बासी को कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है. पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पाक मीडिया कह रहा है कि निजी यात्रा पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है. पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना है कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है.

इससे पहले अमेरिका के ब्यूरो ऑफ इंडस्ट्री एंड सिक्योरिटी द्वारा पिछले सप्ताह प्रकाशित फेडरल रजिस्टर में कुल 23 कंपनियों को शामिल किया गया है. इसमें पाकिस्तान की 7 कंपनियों हैं.

Loading...