उत्तर कोरिया के शक्तिशाली नेता किम जोंग उन ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को अब और परमाणु मिसाइलों के परीक्षण करने की जरूरत नहीं है. इस बात की जानकारी उत्तरी कोरिया के मीडिया ने दी है.

न्यूज एजेंसी योन्हप के मुताबिक 21 अप्रैल से उत्तर कोरिया परमाणु मिसाइलों और बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण रोक देगा. घोषणा के अनुसार, प्योंगयांग अब परमाणु या अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण नहीं करेगा और इसके साथ ही वह अपनी परमाणु परीक्षण साइट बंद कर देगा.

किम ने एक सत्तारुढ़ पार्टी की बैढ़क में कहा कि चूंकि परमाणु हथियारों की पुष्टि हुई है. इसलिए अब हमारे लिए मध्य और लंबी दूरी की मिसाइलों या आईसीबीएम के परमाणु परीक्षण या परीक्षण लॉन्च करने की जरूरत नहीं है. आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी के अनुसार, उन्होंने वर्कर पार्टी की केंद्रीय समिति की सभा में कहा ‘उत्तरी परमाणु परीक्षण स्थल ने अपना मिशन पूरा कर लिया है.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

trumpescalatestension

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के इस फैसले की सराहना की है. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘नॉर्थ कोरिया न्यूक्लियर टेस्ट प्रोग्राम रोकने पर राजी हो गया है. यह नॉर्थ कोरिया और दुनिया के लिए बहुत ही अच्छी खबर है.’

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने 2017 में 6 बार परमाणु परीक्षण भी किया था. जिससे अमेरिका समेत कई देश नाराज चल रहे थे और उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगा दिया था.

Loading...