Friday, July 30, 2021

 

 

 

मलेशिया: पूर्व पीएम के ठिकानों पर छापेमारी, नकदी-ज्वैलरी से भरे 72 बैग मिले

- Advertisement -
- Advertisement -

कुआलालंपुर| तस्वीर मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक के विभिन्न ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. 7 घंटे तक चली  इस छापेमारी में 284 डिजाइनर हैंडबैग जब्त किए गए. इनमें 72 वे बैग भी शामिल हैं जिनमें कई नकदी और आभूषण भरे हुए हैं.

पुलिस की वाणिज्यिक अपराध जांच ईकाई के प्रमुख अमर सिंह ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि एक स्थान पर छापों से जो बरामद किया गया है. उसकी कीमत का अभी आकलन करना मुमकिन नहीं है.

उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री के घर मिले इन बैग्स में मलेशियाई करंसी के अलावा अमेरिकी डॉलर, महंगी घड़ियां और ज्वेलरी से भरे कुल 72 बैग मिले हैं. पुलिस इन सामानों को एंटी मनी लॉड्रिग और एंटी टेरररिज्म फाइनेंसिंग जांच से भी जोड़कर देख रही है.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक मलेशिया पर कई सालों से राज कर रहे थे. उन्होंने हाल ही में हुए आम चुनावों में अपने विरोधी महातिर मोहम्मद से करारी शिकस्त मिली है.

महातिर मोहम्मद ने ने रज्जाक पर 2009 में सरकारी फंड में गबन करने का आरोप लगाया है. रज्जाक पर साल 2015 में सरकार खाते से अरबों रुपयों की हेराफेरी का आरोप है. हालांकि नजीब रज्जाक इन आरोपों का खंडन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles