2011 में ईरान पर हमला करने वाला था इजराइल, नेतन्याहू की थी पूरी योजना

7:52 pm Published by:-Hindi News
nety

मध्य-पूर्व में इजराइल और ईरान की दुश्मनी किसी से नहीं छुपी है. आए दिन दोनों देशों के बीच जंग के हालात बनते रहते है. अब इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के पूर्व प्रमुख तामिर पार्डो ने इस बारें में बड़ा खुलासा किया है.

उन्होंने दावा किया कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने 2011 में सेना को 15 दिनों के भीतर ईरान पर हमले के लिए तैयार होने का आदेश दिया था. लेकिन बाद में हमला नहीं किया गया.

उन्होंने कहा कि नेतन्याहू ने यह आदेश सैन्य अभ्यास के लिए नहीं दिया था. पार्डो ने कहा कि आदेश मिलने के बाद उन्होंने मोसाद के कानूनी सलाहकारों के साथ मशविरा किया था. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इसके बाद क्या हुआ.

बता दें कि इससे पहले इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद बराक ने दावा किया था कि नेतन्याहू 2010 और 2011 में ईरान पर बम गिराना चाहते थे. बराक 2011 में नेतन्याहू सरकार में रक्षा मंत्री थे.

ध्यान रहे नेतन्याहू ईरान पर चोरी-छिपे परमाणु हथियार बनाने का प्रयास करने का आरोप लगा चुके है. उन्होंने इसका प्रजेंटेशन भी पेश किया था.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें