kdmq7r7nley3lenvwhz3ki4iam

इराक़ के संसदीय चुनाव के परिणाम आ चुके है. इस चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में गठबंधन की सरकार बनाने की कवायद की जा रही है. इस चुनाव में चर्चा में रहे इराक़ी पत्रकार मुंतज़िर अलज़ैदी ने भी जीत हासिल की है.

मुंतज़िर ज़ैदी उस वक्त सुर्खियों में आया था जब दस साल पहले बग़दाद में पत्रकारों और सुरक्षाकर्मियों से खचाखच भरे हाल में ज़ैदी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति  जार्ज बुश पर जूता मारा था.

इराक़ की अलबगदादिया टीवी चैनल के पत्रकार मुन्तज़िर अज़्ज़ैदी ने एक एक करके अपने दोनों जूते जार्ज बुश की को फेंक के मारे थे. जिसके बाद जार्ज बुश ने हाथों से अपना सिर बचाया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Related image

इतना ही नहीं अज़्ज़ैदी ने पहला जूता फेंकते समय जार्ज बुश को ”कुत्ता” भी कहा था. साथ ही उन्होंने कहा था कि इराक़ी जनता की ओर से तुम्हारा इस तरह से स्वागत है. यह घटना उस वक्त सारी दुनिया में चर्चा में आ गई थी.

उस समय मुंतज़िर ज़ैदी ब्रांड के जूते ख़ूब बिकने लगे थे क्योंकि तत्काल तुर्की की कंपनी ने इसी ब्रांड के जूते बाज़ार में उतार दिए थे. मुंतज़िर ज़ैदी का चुनाव लड़ने के बारे में कहना है कि वह एक पत्रकार के रूप में इराक़ की परिस्थितियों पर बहुत क़रीब से नज़र रखे हुए हैं और वह इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि पिछले 15 वर्षों में देश की क़िसमत बदली नहीं जा सकी है.

Loading...