Thursday, December 2, 2021

इस्लाम हमारा अतीत, वर्तमान और भविष्य भी: यूरोपियन कमीशन

- Advertisement -

यूरोपीय आयोग के पहले उपराष्ट्रपति फ्रेंस के टिममर्मन्स ने बुधवार को एक गोलमेज सम्मेलन की अध्यक्षता की, जिसमें यूरोपीय संघ के छह यूरोपीय सदस्य बेल्जियम, बुल्गारिया, फ्रांस, जर्मनी, इटली और नीदरलैंड शामिल हुए.

बैठक के बाद टिममर्मन्स ने प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि “आयोग यूरोप में विविधता को बढ़ावा देने के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है. इस्लाम हमारे इतिहास का हिस्सा है, इस्लाम हमारे वर्तमान का हिस्सा है और इस्लाम हमारे भविष्य का हिस्सा भी होगा.”

उन्होंने कहा, “जिस तरह से हम अपने नागरिकों की मदद करते हैं. जो भी उनकी पृष्ठभूमि हो सकती है. यूरोपीय समाजों में एक वास्तविकता है कि विविधता को गले लगाने के लिए हमारे सामूहिक भविष्य का निर्धारण करने जा रहा है.”

बैठक में मुसलमान समुदायों के साथ आम हित और चिंताओं के कई मुद्दों पर एक खुली और गहरी बातचीत शुरू हुई, जिसमें उन्होंने इमामों की भूमिका और प्रशिक्षण, मुसलमानों के साथ भेदभाव, शिक्षा की भूमिका, धार्मिक स्वतंत्रता, खतरे राईट विंग और “इस्लामवादी उग्रवाद” और प्रवासन द्वारा सामने आने वाले चुनौतियों और अवसरों के बारे में भी कहा.

टिममर्मन्स ने संकेत दिया कि आगे एक वार्ता का प्रारंभ होगा, जिसमें वह मुस्लिम नेताओं और नागरिक समाज के साथ विकास और बढ़ावा देने का इरादा रखता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles