2018 3$large european commission first vice president frans timmermans

यूरोपीय आयोग के पहले उपराष्ट्रपति फ्रेंस के टिममर्मन्स ने बुधवार को एक गोलमेज सम्मेलन की अध्यक्षता की, जिसमें यूरोपीय संघ के छह यूरोपीय सदस्य बेल्जियम, बुल्गारिया, फ्रांस, जर्मनी, इटली और नीदरलैंड शामिल हुए.

बैठक के बाद टिममर्मन्स ने प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि “आयोग यूरोप में विविधता को बढ़ावा देने के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है. इस्लाम हमारे इतिहास का हिस्सा है, इस्लाम हमारे वर्तमान का हिस्सा है और इस्लाम हमारे भविष्य का हिस्सा भी होगा.”

उन्होंने कहा, “जिस तरह से हम अपने नागरिकों की मदद करते हैं. जो भी उनकी पृष्ठभूमि हो सकती है. यूरोपीय समाजों में एक वास्तविकता है कि विविधता को गले लगाने के लिए हमारे सामूहिक भविष्य का निर्धारण करने जा रहा है.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बैठक में मुसलमान समुदायों के साथ आम हित और चिंताओं के कई मुद्दों पर एक खुली और गहरी बातचीत शुरू हुई, जिसमें उन्होंने इमामों की भूमिका और प्रशिक्षण, मुसलमानों के साथ भेदभाव, शिक्षा की भूमिका, धार्मिक स्वतंत्रता, खतरे राईट विंग और “इस्लामवादी उग्रवाद” और प्रवासन द्वारा सामने आने वाले चुनौतियों और अवसरों के बारे में भी कहा.

टिममर्मन्स ने संकेत दिया कि आगे एक वार्ता का प्रारंभ होगा, जिसमें वह मुस्लिम नेताओं और नागरिक समाज के साथ विकास और बढ़ावा देने का इरादा रखता है.

Loading...