Saturday, November 27, 2021

पूर्वी घोता आतंकियों से हुआ आजाद, हटाई जा रही बारूदी सुरंग: सीरियई सरकार

- Advertisement -

सीरिया सरकार ने घोषणा की है कि राजधानी दमिश्क़ के उपनगरीय क्षेत्र में स्थित पूर्वी ग़ोता से आतंकियों का सफ़ाया हो गया है।  सीरियाई सेना ने कहा कि अब वहां से बारूदी सुरंगों व विस्फोटक सामग्रियों को हटाने का काम शुरु कर दिया गया है।

पूर्वी ग़ोता स्ट्रैटिजिक दृष्टि से बहुत अहम क्षेत्र था जिस पर विदेश समर्थित आतंकियों का क़ब्ज़ा था और आतंकी पूर्वी ग़ोता के अपने नियंत्रण वाले इलाक़ों से हर दिन दमिश्क़ के आवासीय इलाक़ों पर मॉर्टर गोले और रॉकेट मारते थे जिनमें बेगुनाह नागरिक मारे जाते थे।

सीरियाई न्यूज़ एजेंसी साना के अनुसार, सीरियाई सेना की मुख्य कमान के बयान में आया है कि सेना के एंटी एयरक्राफ़्ट तंत्र ने देश पर अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रांस के हमलों से निपटने के साथ ही पूर्वी ग़ोता के शहरों और गांवों से आतंकियों का सफ़ाया कर दिया है। इस बयान में आगे आया है कि पूर्वी ग़ोता के आज़ाद होने के बाद बारूदी सुरंग और विस्फोटक पदार्थों को नाकाम बनाने वाली टीम ने अपना काम शुरु कर दिया है।

gho1

सीरियाई सेना के बयान में अमरीका और उसके घटकों के शनिवार को सीरिया पर हमले की भर्त्सना की गयी है और कहा गया है कि इन हमलों से आतंकवाद के विनाश के लिए सीरियाई फ़ोर्सेज़ के इरादे पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रांस ने पूर्वी ग़ोता के दूमा इलाक़े में रासायनिक हमले के बहाने शनिवार को सीरिया पर मीज़ाईल और हवाई हमले किए। दूमा में मौजूद आतंकियों ने 7 अप्रैल को दमिश्क़ पर इस इलाक़े पर केमिकल हथियारों से हमले का इल्ज़ाम लगाया था जिसे दमिश्क़ सरकार ने इसे रद्द किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles