erdo111

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने रविवार को कहा कि सीरियाई सेना के गठबंधन ने अफरीन शहर को पूरी तरह से नियंत्रण में ले लिया है. अब कुर्द मिलिशिया को बाहर निकाला जा रहा है.

वहीँ ब्रिटेन स्थित सीरियाई ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स मॉनिटरिंग ग्रुप ने कहा, “शहर के भीतर लड़ाई चल रही है, जहां तुर्की बलों और संबद्ध विद्रोहियों ने कुछ इलाकों पर कब्जा कर लिया है.”

Turkish-backed Syrian rebels driving through Afrin
Turkish-backed Syrian rebels driving through Afrin

एर्दोगान ने कहा कि “अधिकांश आतंकवादी पहले से ही भाग गए हैं”और तुर्की की स्पेशल फोर्सेज और फ्री सीरियन आर्मी अब बचे हुए आतंकियों और उनके फैलाए हुए जाल का सफाया कर रही है.”

वहीँ सीरिया के सेना के प्रवक्ता मोहम्मद अल-हमदीन ने कहा कि वे उत्तर, पूर्व और पश्चिम से शहर में प्रवेश कर रहे हैं. “यह (वाईपीजी) सेनानियों से खाली है. वे बाहर निकल गए.”

Turkish-backed Syrian opposition fighters (R) try to detain a young man (1st-L) as his mother (C) tries to stop them, ahead of crossing to the Turkish-backed Syrian rebels side at a check point in the village of Anab on March 17, 2018. (AFP)

हालांकि कुर्द अधिकारी हादिया यूसेफ का कहना है कि अफरीन में संघर्ष अभी भी चल रहा है. वाईपीजी सेनानियों ने इसमें भाग नहीं लिया था और “नरसंहार” के कारण पहले ही नागरिकों को बाहर निकाल दिया गया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें