erd

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. तुर्की की ख़ुफ़िया एजेंसियों ने बालकान देशों की यात्रा के दौरान अर्दोग़ान की हत्या की साजिश के बारे में खुलासा किया है.

तुर्की के गुप्तचर विभाग के अनुसार मैसिडोनिया में रहने वाले तुर्की मूल के कुछ लोग, यात्रा के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति की हत्या करना चाहते हैं. इस बात की जानकारी पश्चिमी देशों की गुप्तचर संस्थाओं की और से भी दी गई है.

बता दें कि एर्दोगान रविवार से बोस्निया और हर्जेगोविना की यात्रा पर है. ऐसे में अब तुर्क एजेंसियों ने मैसेडोनियाई खुफिया सेवाओं के साथ संभावित हमले को नाकाम करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है.

erd1

तुर्की के उप प्रधान मंत्री बेकिर बोज्दाग ने इस सबंध में ट्विट किया, “हम जानते हैं कि ऐसी कुछ मंडलियां हैं जो इस तथ्य से चिंतित हैं कि हमारे पास इतना मजबूत नेता है, यही कारण है कि वे उसे मारना चाहते हैं. उन पर नियोजित हमलों के बारे में स्थायी रिपोर्टें हैं. हमारे राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो खतरों से डरेंगे और उनकी नीति बदल देंगे. जिन लोगों ने अभी तक यह नहीं समझा है, वे मूर्ख हैं.”

हालांकि ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले कोसोवो की खुफिया सेवा के साथ तुर्की के राष्ट्रीय खुफिया संगठन के अधिकारियों ने एर्दोगान की साजिश रचने के आरोप में फेथुल्ला गुलन के आंदोलन के 6 वरिष्ठ कथित सदस्यों को हिरासत में लिया था.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें