iranian mps set us flag on fire 620x400

ईरान के साथ हुए ऐतिहासिक परमाणु समझौते को खत्म करने के ऐलान के बाद दुनिया भर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की तीखी आलोचना हो रही है. साथ ही उन्हें बड़े पैमाने पर विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है.

बुधवार को ईरान की संसद में सभी सांसदों ने ट्रंप के विरोध में अमेरिका का झंडा जलाया. साथ ही सभी सासंदों ने अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी भी की. ईरानी सासंदों ने ‘अमेरिका का खात्मा हो जाए’ के नारे भी लगाए.

सोशल मीडिया पर ईरानी सांसदों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सभी अमेरिकी झंडे की प्रति जलाते हुए दिखाई दे रहे है. ट्रम्प के इस फैसले को लेकर ईरान में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि मंगलवार को ट्रम्प ने परमाणु समझौते से अलग होने की घोषणा करते हुए कहा था कि यह एकतरफ़ा और भयानक समझौता था जिसे हरगिज़ अंजाम नहीं दिया जाना चाहिए था. ट्रम्प ने कहा कि हम ईरान पर सबसे कठोर प्रतिबंध लगाने का निर्देश देंगे.

वहीँ दूसरी और अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने परमाणु समझौते से बाहर निकलने के डोनल्ड ट्रम्प के फ़ैसले पर कहा कि यह बहुत बड़ी ग़लती हुई है. ओबामा ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें और प्राथमिकताएं तो बदलती हैं लेकिन उन समझौतो को कुचल देना जिनमें अमरीका शामिल रहा हो वाशिंग्टन की साख को बट्टा लगा देगा.

Loading...