Thursday, December 9, 2021

अमेरिका: यू-ट्यूब हेडक्वार्टर में गोलीबारी, चार लोगों को मारी गोली

- Advertisement -

अमरीका में यू-ट्यूब के हेडक्वॉर्टर में मंगलवार को फायरिंग की घटना से अफरा-तफरी मच गई. एक बंदूकधारी महिला ने गोली चलाकर तीन लोगों को घायल कर दिया. इसके बाद उसने ख़ुद की भी गोली मारकर हत्या कर ली.

एमएसएनबीसी के मुताबिक, संदिग्ध महिला की उम्र 30 साल थी. वह हेडक्वार्टर के डायनिंग हॉल में पहुंची और उसने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस का कहना है कि गोलीबारी में घायल चार लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन उनकी हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

गूगल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुंदर पिचाई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है. यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं.

सीबीसीएस न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है. शूटिंग में 32 और 27 साल की दो महिलाओं को भी गोली लगी है.

यू ट्यूब के प्रोडक्ट मैनेजर टॉड शर्मन ने एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट करके इस बारे में बताया है. उन्होंने लिखा है, “हम एक मीटिंग में थे तभी हमने लोगों के भागते देखा. पहले लगा कि भूकंप आया है. कमरा खाली करने के बाद भी हमें समझ नहीं आया कि हो क्या रहा है. लोग भागते जा रहे थे.”

बता दें कि सिलिकॉन वैली के पास सैन ब्रूनो में यूट्यूब मुख्यालय में काफी संख्या में भारतीय लोग भी काम करते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना के बाद ट्वीट किया-, ‘हमारे विचार और प्रार्थना हर किसी के साथ हैं. मौके पर मौजूद हमारे अभूतपूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारियों और प्रथम उत्तरदाताओं को धन्यवाद.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles