maleki

फ़िलिस्तीन के विदेशमंत्री रियाज़ मालेकी ने अमेरिका को पूरी दुनिया के लिए एक खतरा करार दिया है. मालेकी का कहना है कि अमरीका उन फ़िलिस्तीनियों से दुश्मनी करता है जो अपने अधिकार प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अमरीकी विदेशमंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट में अतिग्रहित धरती शब्द का प्रयोग न होना और इसको जार्डनी नदी के पश्चिमी तट और ग़ज़्ज़ा पट्टी में बदलना, फ़िलिस्तीन धरती की क़ानूनी हैसियत को बदल नहीं सकता.

अमरीकी विदेशमंत्रालय ने शनिवार को दुनिया में मानवाधिकारों के बारे में अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कुछ देशों के नाम का उल्लेख न करते हुए अतिग्रहित शब्द को जार्डन नदी के पश्चिमी तट से बदल दिया था और उसके स्थान पर इस्राईल, गोलान हाइट्स, पश्चिमी तट और ग़ज़्ज़ा शब्द का प्रयोग किया था.

trump congress

फ़िलिस्तीन के विदेशमंत्री ने कहा कि इस्राईल में तैनात अमरीकी राजदूत डेविड फ़्रैडमैंन ने अतिग्रहित धरती शब्द को हटाकर, अमरीका द्वारा अतिग्रहण और ज़ायोनी बस्तियों के निर्माण का भरपूर समर्थन करके यह दर्शा दिया है कि अमरीका ने पूर्ण रूप से अपनी विश्वसनीयता खो दी है.

उन्होंने सचेत किया कि फ़िलिस्तीनी अधिकारियों की ओर से अमरीका की इस कार्यवाही पर एेसी प्रतिक्रिया सामने आएगी जो उनको हैरान कर देगी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें