2018 4image 00 51 212617070afgistantaliban ll

कुंदुज : अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में आज अफगान फ़ौज की और से तालिबान को निशाना बनाकर एक मस्जिद और मदरसे पर हवाई हमला किया गया. जिसमे 15 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए.

बताया जा रहे है कि ये हमला उस वक्त हुआ जब मदरसों के छात्रों के तालीम पूरी करने पर उनकी दस्तारबंदी की जा रही थी. बताया जा रहे है कि मरने वालों में आम नागरिक भी है.

डॉ नईम ने एएफपी को बताया कि घायलों को प्रांतीय राजधानी कुंदुज में क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया. इनमे बच्चों सहित कई मृत है. साथ ही कम से कम 15 घायल हुए है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मोहम्मद इस्हाक नाम के एक शख्स ने एएफपी को बताया, रात करीब 12:00 बजे कुछ विमान आए. इस दौरान बच्चे चिल्लाए, ‘वे बम छोड़ देंगे’, लेकिन बुजुर्गों ने कहा ‘शांत हो जाओ, कुछ भी नहीं होने वाला है’. लेकिन कुछ ही क्षणों में मस्जिद पर बम गिरा दिया गया.

इस्हाक ने कहा कि नागरिकों, छात्रों और कुछ तालिबान सदस्यों को, जो समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, हमले के समय मस्जिद के अंदर थे. उन्होंने कहा कि तीन हवाई हमलों ने इमारत को नष्ट कर दिया था. उन्होंने कहा, “मैं बच गया, लेकिन कई लोग मारे गए और घायल हुए.”

दूसरी तरफ तालिबान के बयान के अनुसार हमले में 150 धार्मिक विद्वानों और आम नागरिकों की मौत हुई है. इस बीच अमरीका नीत बल प्रवक्ता कर्नल लिजा गार्सिया ने ईमेल पर जारी अपने बयान में कहा कि इलाके में अमरीका नीत गठबंधन बल के हवाई हमले का कोई भी दावा निराधार है.

Loading...