Thursday, December 2, 2021

अफगानिस्‍तान में 7 भारतीय इंजीनियरों का हुआ अपहरण

- Advertisement -

अफगानिस्तान में काम कर रहे सात भारतीय इंजीनियर्स का अपहरण हो गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है, ‘हमें भारतीय इंजीनियर्स के अपहरण की खबर मिली है और हम अफगानिस्तान के अधिकारियों के संपर्क में हैं.’

टोलो न्यूज के मुताबिक अगवा लोगों में छह भारतीय और एक अफगान नागरिक हैं. सभी केईसी नामक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के कर्मचारी हैं. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यह घटना रविवार को उस समय हुई, जब ये लोग इलाके में यात्रा कर रहे थे.

रॉयटर्स के मुताबिक यह सभी इंजीनियर्स नॉर्थ अफगानिस्तान के बागलान प्रांत स्थित पावर प्लांट में काम करते थे. बागलान पुलिस के प्रवक्ता जबीउल्लाह शूजा का कहना है कि सभी इंजीनियर्स सरकार द्वारा संचालित पावर स्टेशन में एक मिनिबस में सफर कर रहे थे, उसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने सभी इंजीनियर्स और अफगान ड्राइवर को अगवा कर लिया. ये सभी अज्ञात लोग हथियारों से लैस थे.

Image result for kidnap

इस मामले में  भारतीय दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि अफगानिस्तान में बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर भारत के करीब 150 इंजीनियर्स और तकनीक के विशेषज्ञ काम कर रहे हैं. अधिकारी ने कहा, ‘हम इन इंजीनियर्स को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं.’ हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने इस अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि बीते माह मध्य अफगानिस्तान के खुजा ओमारी जिले में एक सरकारी प्रतिष्ठान पर तालिबान लड़ाकों ने हमला किया जिसमें तीन अधिकारियों और 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी. गजनी प्रांत के पुलिस उपप्रमुख रमजान अली मोसेनी ने बताया था कि हमलावरों ने जिले के एक उच्च सुरक्षा वाले परिसर पर हमला किया. जवाबी हमले में तालिबान के 25 लड़ाके मारे गये थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles